आईटीआई लिमिटेड ने दूरसंचार विभाग, संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के साथ समझौता ज्ञापन पर करार किया।


आईटीआई लिमिटेड ने वर्ष 2017-18 के लिए दूरसंचार विभाग, संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय, भारत सरकार के साथ समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किया। दूरसंचार विभाग के दूरसंचार सचिव एवं अध्यक्ष (दूरसंचार आयोग), अरुणा सुंदरराजन और आईटीआई लिमिटेड के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, श्री एस. गोपू ने 30 जून, 2017 को समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।

समझौता ज्ञापन, आईटीआई के दूरसंचार के क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका की परिकल्पना है ताकि स्थानीय दूरसंचार उपकरणों के अवसरों को आगे बढ़ाने के लिए, जैसे, सरकार की राष्ट्रीय दूरसंचार नीति, आईओटी स्पेस, डिजिटल इंडिया और मेक इन इंडिया अभियान से उत्पन्न स्वदेशी तकनीक (सी-डीओटी) के साथ जीपीओएन विनिर्माण और राष्ट्रीय ऑप्टिकल फाइबर नेटवर्क (एनओएफएन), स्पेक्ट्रम नेटवर्क के लिए नेटवर्क (एनएफएस) और रक्षा मंत्रालय के एन्क्रिप्शन परियोजनाओं जैसे राष्ट्रीय महत्व की भारत सरकार द्वारा वित्त पोषित परियोजनाओं में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए भी है।


अरुणा सुंदरराजन, आईएएस, दूरसंचार सचिव, दूरसंचार विभाग के अध्यक्ष (दूरसंचार आयोग), एवं श्री एस गोपू, अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, आईटीआई लिमिटेड ने 2017-18 के लिए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया।

अरुणा सुंदरराजन आईएएस, दूरसंचार सचिव और दूरसंचार विभाग के अध्यक्ष (दूरसंचार आयोग), एवं श्री एस.गोपू, अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, आईटीआई लिमिटेड ने 2017-18 के लिए समझौता ज्ञापन का आदान-प्रदान किया।

यह संचार और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय, भारत सरकार के अधीन सरकारी उपक्रम आईटीआई लिमिटेड की अधिकारिक वेबसाइट है |


अंतिम अद्यतन
23rd नवम्बर 2017